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PUBG पैच 6.2 के नोट - टीम डेथमैच, ग्रेनेड परिवर्तन, अधिक


 PUBG के नए टीम डेथमैच मोड को हाल ही में पैच 6.2 के हिस्से के रूप में पुष्टि की गई थी। अब बैटल रोयेल गेम का सीज़न 6 गुडीज की अगली पेशकश हम पर है, इसलिए यह जाँचने का समय है कि PUBG अपडेट 6.2 में क्या शामिल है।


सबसे पहले, नई टीम डेथमैच मोड के उस छोटे से मामले में - जो मिश्रण में कुछ रोमांचक और चुनौतीपूर्ण फेंकने का वादा करता है। मोड "तीव्र 8v8 एफपीपी [प्रथम-व्यक्ति परिप्रेक्ष्य] सात डी पर लड़ता है

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PUBG पैच 6.2 नई टीम डेथमैच गेम मोड

यहां PUBG पैच 6.2 नई टीम डेथमैच गेम मोड का अवलोकन किया गया है:

    8 बनाम 8
    एफपीपी ही
    हथियार स्पैन किट
    पैदा कर देता है
    कोई खटका नहीं
    कोई अनुकूल आग नहीं

नए मोड को गेम के मेनू में आर्केड अनुभाग के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। PUBG टीम डेथमैच के बारे में और अधिक पढ़ें।

PUBG PATCH 6.2 गेमप्ले में बदलाव
 

Grenades

Frag Grenades


हथगोले
फ्राग ग्रेनेड 

वेस्ट अब फ्रैग ग्रेनेड से प्राप्त नुकसान को कम करते हैं, लेकिन फ्रैग से नुकसान उठाते समय वेस्ट स्थायित्व कम नहीं होता है।
        नुकसान की शमन राशि, खिलाड़ी द्वारा पहने जाने वाले बनियान के स्तर पर निर्भर करती है, जिसमें बुलेट क्षति के लिए% की कमी होती है।
    फ्रैग खिलाड़ियों को नुकसान का 20% कम नुकसान पहुंचाएगा।
    आइटम वजन में 50% की वृद्धि हुई।
        प्रत्येक फ्रैग ग्रेनेड अब 18 से 27 इन्वेंट्री क्षमता लेता है।
    एक फ्रैग के पिन को खींचना अब आगे से लाउड और ऑडिबल है।

धुआं ग्रेनेड


    फ़्यूज़ का समय 3 सेकंड से घटाकर 1 सेकंड।

अचेत हथगोले


    अप्रत्यक्ष हिट प्रभाव त्रिज्या में वृद्धि
        5.5 मीटर से 6.5 मीटर तक।

    रिंगिंग साउंड अब खिलाड़ियों को दीवारों के माध्यम से प्रभावित करता है
        यह फ्राग ग्रेनेड मैकेनिक से मेल खाता है, हालांकि प्रभाव एक छोटे त्रिज्या पर प्रभाव डालता है।
विस्फोट के पास खिलाड़ियों को मामूली कैमरा शेक जोड़ा गया।
डिफ़ॉल्ट फ्यूज टाइम मैकेनिक:

    स्टन्स अब पहले प्रभाव के बाद 0.7 सेकंड में विस्फोट करते हैं, या फ़्यूज़ टाइमर समाप्त होने के बाद, जो भी पहले आता है।
    खाना पकाने के बिना फ्यूज समय को 5 सेकंड तक बढ़ा दिया गया है।
    2.5 सेकंड फ्यूज टाइमर जब खाना पकाने के स्टन अपरिवर्तित रहता है।

मोलोटोव कॉकटेल


    जिस गति से आग फैलती है, उसमें 50% की वृद्धि हुई।
    आग अब थोड़ा और फैल सकती है, एक बढ़ी हुई क्षति त्रिज्या के साथ।
    जिस तरह से वस्तुओं के चारों ओर आग फैलती है उसे बदला। आग अब लगातार वस्तुओं के पीछे की ओर (विशेष रूप से पेड़ों की तरह पतली वस्तुओं) तक पहुंच जाएगी।
    समय के साथ मौजूदा नुकसान के लिए, अतिरिक्त रूप से आग में खड़े होने के दौरान प्रत्यक्ष क्षति को फिर से पेश किया।

आग में खेलने वाले अब प्रति सेकंड 10 अतिरिक्त नुकसान उठाएंगे
    आग अब उच्च तक पहुँचती है और छोटी वस्तुओं द्वारा कम बाधित होनी चाहिए।

फ्राग और स्टन ग्रेनेड दृश्य प्रभाव भी अद्यतन किया गया है, एक अधिक यथार्थवादी फ्रैग ग्रेनेड ध्वनि के साथ।

राइट पीकिंग और लीनिंग


    वस्तुओं के दाईं ओर से अपने प्रतिद्वंद्वी को देखने वाले खिलाड़ियों को अब उनके शरीर का अधिक विस्तार होगा
    एडीएस होने पर खिलाड़ी का सिर उस दायरे में थोड़ा और झुक जाएगा, ताकि चरित्र का सिर अधिक उजागर हो
    वर्णों के शरीर के लिए कुछ हथियारों के समायोजन से वस्तुओं के अधिकार की ओर बढ़ने पर अधिक अवगत कराया जाता है

PUBG PATCH 6.2 Map CHANGES

 

  •    जी 36 सी और एमपी 5 के को काराकिन में जोड़ा गया है
  •    फ़र्स्ट एड किट्स और बूस्ट आइटम्स की स्पॉन रेट बढ़ा दी गई है
  •     पट्टियों की स्पॉन दर कम कर दी गई है
  •     काराकिन पर DMR, SR और Win94 की स्पॉन दर कम की गई है
  • द्वीप के पार तेजी से बढ़ने के लिए देखभाल पैकेज हवाई जहाज की गति में वृद्धि 

समायोजित नीला क्षेत्र प्रभाव


  •     विरूपण प्रभाव को हटा दिया गया है
  •     परिवर्तित प्रभाव जहाँ ब्लू ज़ोन जमीन से मिलता है, ब्लू ज़ोन किनारे को अधिक स्पष्ट रूप से पहचानने के लिए
  •     ब्लू जोन की शीर्ष दीवार को नीचे उतारा
  •     अद्यतन किए गए दृश्य शेड्स
  •     चरण प्रगति के रूप में प्रभाव अधिक तीव्र हो जाएगा
  •     ब्लू ज़ोन में प्रवेश करने और बाहर निकलने के लिए बदल गई आवाज़ें 

PUBG PATCH 6.2 Miscellaneous CHANGES


 

PUBG patch 6.2 notes – Team Deathmatch, grenade changes, more


PUBG’s new Team Deathmatch mode was recently confirmed as part of patch 6.2. Now the battle royale game’s next offering of Season 6 goodies is upon us, so it’s time to check out what’s included with PUBG update 6.2.
First up, there’s that little matter of the new Team Deathmatch mode – which promises to throw something exciting and challenging into the mix. The mode adds “intense 8v8 FPP [first-person perspective] fights on seven different battlefields pulled from your favourite maps” packed with “classic PUBG gunplay and mechanics, with all the fun and action of respawning back into the fight”, developer PUBG Corp. announces.


But that’s not all – there’s a bunch of gameplay changes to the way grenades work, across the different types, as well as a hefty increase to the damage Molotov cocktails can do; the speed at which their fire spreads is now up 50%. Plus, there are updates to peeking and leaning around to the right, blood VFX, parachuting, and one of the PUBG new maps, Karakin – and more.

Read on to check out the PUBG 6.2 update notes in full (via PUBG Corp.)


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PUBG Patch 6.2 New Team Deathmatch Game Mode

Here’s an overview of the PUBG patch 6.2 new Team Deathmatch game mode:
  • 8 vs 8
  • FPP only
  • Weapon Spawn Kits
  • Respawns
  • No knockdowns
  • No friendly fire
The new mode can be accesses via the Arcade section in the game’s menu. Read more about PUBG Team Deathmatch here.



PUBG PATCH 6.2 Gameplay Changes


Grenades

Frag Grenades

  • Vests now mitigate damage received from Frag Grenades, but vest durability isn’t reduced when taking damage from Frags.
    • Damage mitigation amount is dependent on the level of vest worn by the player, with the same % reduction as for bullet damage.
  • Frags will deal 20% less damage to prone players.
  • Item weight increased by 50%.
    • Each Frag Grenade now takes 27 inventory capacity, up from 18.
  • Pulling the pin of a Frag is now louder and audible from further away.

Smoke Grenades

  • Decreased fuse time from 3 seconds to 1 second.

Stun Grenades

  • Increased indirect hit effect radius
    • Up to 6.5m, from 5.5m.
  • Ringing sound now impacts players through walls
    • This matches the Frag Grenade mechanic, although the impact effects a smaller radius.
  • Added slight camera shake to players near the explosion.
  • Default fuse time mechanic:
    • Stuns now explode 0.7 sec after first impact, or after fuse timer runs out, whichever comes first.
    • Fuse time without cooking has been increased to 5 sec.
    • 2.5 second fuse timer when cooking the stun remains unchanged.

Molotov Cocktails

  • Increased the speed at which fire spreads by 50%.
  • Fire can now spread slightly further, with an increased damage radius.
  • Changed the way fire spreads around objects. Fire will now more consistently reach the back side of objects (especially thin objects like trees).
  • Re-introduced direct damage while standing in fire, in additional to existing damage over time.
    • Players in fire will now take an additional 10 damage per second
  • Fire now reaches higher and should be obstructed less by small objects.
Frag and Stun Grenade visual effects have also been updated, alongside a more realistic Frag Grenade sound.

Right Peeking and Leaning

  • Players viewing their opponent from the right side of objects will now have more of their body exposed
  • The player’s head will lean slightly more towards the scope when ADS, so that character’s head is more exposed
  • Made adjustments to some weapons to have characters body be more exposed when peering to the right of objects


PUBG PATCH 6.2 Map CHANGES


 

 

Karakin


  • G36C and MP5K have been added to Karakin
  • Spawn rate of First Aid Kits and boost items have been increased
  • Spawn rate of bandages has been decreased
  • Spawn rate of DMR, SR and Win94 on Karakin has been decreased
  • Increased care package airplane speed to move faster across the island

 

Adjusted Blue Zone effects

  • Distortion effect has been removed
  • Altered effect where the Blue Zone meets the ground, to more clearly identify the Blue Zone edge
  • Lowered the top wall of the Blue Zone
  • Updated visual shaders
  • Effects will become more intense as phases progress
  • Changed sounds for entering and exiting the Blue Zone

PUBG PATCH 6.2 Miscellaneous CHANGES



 रक्त प्रभाव दृश्यता में सुधार


  •     बेहतर दृश्यता के लिए दूरी पर रक्त रंग संतृप्ति में वृद्धि
  •     रक्त प्रभाव के लिए दूरी स्केलिंग जोड़ा गया

पैराशूट ach फॉलो ’फीचर

 

  • टीम के साथियों को एक साथ लैंड करने में मदद करने के लिए जोड़ा गया पैराशूट फॉलो फीचर
    •     प्री-मैच काउंटडाउन के दौरान, स्क्रीन के नीचे बाईं ओर यूआई दिखाया जाएगा।
    •     अनुसरण करने के लिए टीम के साथी का चयन करने के लिए मानचित्र खोलें। 
    • आप प्लेन से बाहर निकलने तक फॉलो करने के लिए टीममेट का चयन कर सकते हैं।
    • अनुसरण करने के लिए एक टीममेट का चयन करने के बाद, आप मानचित्र स्क्रीन पर रद्द कर सकते हैं, या विमान में एफ पकड़कर, या अपने पैराशूट में एक खिलाड़ी का सक्रिय रूप से अनुसरण करते हुए।
    • यदि आप इलाके या किसी वस्तु से बाधित हैं, तो आपका अनुसरण रद्द कर दिया जाएगा। 

     

    प्रदर्शन

    अतिरिक्त WorldOriginShift अनुकूलन के साथ प्रदर्शन में सुधार किया गया है।

    कस्टम मैच और निरीक्षण 

     कस्टम मैच


    •   एरंगेल क्लासिक को हटा दिया गया है


    UI चमकाने का अवलोकन करना


    • हथियार आइकन केंद्रित करने के लिए नाम लेआउट UI में किनारे के हथियार स्लॉट को समायोजित किया
    •     नाम लेआउट UI के सभी क्षेत्रों पर बढ़िया ग्रिड समायोजन किए गए
    •     टीम नंबर (लोगो) क्षेत्र के डिफ़ॉल्ट पैटर्न को संशोधित किया गया है 
    • लोगो का उपयोग न करने पर उसका पैटर्न प्रदर्शित होता है। पैटर्न क्षेत्र तय किया ताकि स्ट्रैप पैटर्न को ट्रेपेज़ॉइडल आकार पर ठीक से प्रदर्शित किया जाए।
      • प्रासंगिक UI खिलाड़ी सूची, नाम लेआउट और टीम सूची हैं 

      सर्वाइवर पास: शकेडाउन

      PUBG Corp. का कहना है: "सर्वाइवर पास मिशनों का दूसरा ट्रैक 6 नए काराकिन अनन्य मिशनों के साथ अनलॉक किया गया है! कृपया ध्यान दें कि लाइव सर्वर अपडेट के बाद नए मिशन अनलॉक हो जाएंगे! "

      •     मिशनों की विस्तृत सूची
        •     काराकिन में 3 मिनट से अधिक समय तक जीवित रहें
        •     चिपचिपा बम के साथ 2 विनाशकारी दीवारों को नष्ट करें
        •     ब्लैक जोन में 2 बार जीवित रहते हैं
        •     करकिन पर एक नामित स्थान में गिरा

        प्रभुत्व



        •     हथियार हस्तमैथुन संतुलन
        •     हथियार महारत के शुरुआती स्तरों को अब कम एक्सपी की आवश्यकता है। इस परिवर्तन के परिणामस्वरूप, खिलाड़ियों को पता चल सकता है कि उनके कुछ हथियार हैं
        •     महारत का स्तर पहले की तुलना में थोड़ा अधिक है।
        •     एक तकनीकी समस्या के कारण, PUBG ID सुविधा को अस्थायी रूप से अक्षम कर दिया गया है। 


        PUBG PATCH 6.2 - PUBG लैब्स अपडेट 

        प्रयोगशाला: कौशल आधारित रेटिंग - दूसरा परीक्षण

        PUBG कॉर्प का कहना है: "उन सभी खिलाड़ियों को एक बड़ा धन्यवाद, जिन्होंने PUBG लैब्स की जाँच की और इस साल की शुरुआत में पहले टेस्ट में भाग लिया! हमने आपकी सभी प्रतिक्रिया और परीक्षण के अन्य डेटा के माध्यम से डाला है - और आप नीचे परिवर्तन देख सकते हैं:

          खिलाड़ियों को नए टेस्ट में रैंक हासिल करने के लिए 5 प्लेसमेंट मैचों को पूरा करना होगा।
              उच्चतम प्रारंभिक प्लेसमेंट रैंक प्लेटिनम 4 (2600 आरपी) है।
              उपयोग किए गए समग्र एल्गोरिथ्म को पहले परीक्षण से डेटा और प्रतिक्रिया के आधार पर ट्यून किया गया है।
              अब आपकी रेटिंग प्रभावित करती है।
              आरपी लाभ और हानि के उद्देश्य से हत्यारों को किल्स के समान मूल्य माना जाता है।
              दोस्ताना आग से होने वाली किसी भी मार को नकारात्मक मार के रूप में गिना जाएगा
                  आरपी की अधिकतम राशि जो एक मैच के बाद प्राप्त की जा सकती है या खो सकती है, अब प्रति स्तरीय गतिशील है, जिसमें निचले स्तरों में उच्च स्तरीय से अधिक कैप है।
                  मास्टर टियर में खिलाड़ियों का अपेक्षित प्रदर्शन अब हर 100 RP पर 3500 से ऊपर बढ़ेगा, जिससे मास्टर टियर में एक खिलाड़ी के ऊपर चढ़ना अधिक कठिन हो जाएगा
                  उच्चतम आरपी जिस खिलाड़ी तक पहुंच सकता है, वह अब 5000 है।

              अगला PUBG लैब्स टेस्ट 19 फरवरी से 4 मार्च तक चलता है।

              PUBG PATCH 6.2 UI / UX अपडेट

                  मित्र सूची UI सुधार
                      मित्रों की सूची में दृश्य सुधार किया गया है
                     ऑफ़लाइन स्थिति को अलग करने के लिए एक नया आइकन जोड़ा गया है
                          बेहतर आईडी खोज बटन UI
                          टीम टैब पर लीव टीम बटन को स्थानांतरित कर दिया गया है
                      बटन सुविधाएँ जो आइकन में प्रदान की गई थीं, अब बाईं ओर संदर्भ मेनू में उपलब्ध हैं
                  संदर्भ मेनू लाने के लिए आईडी पर माउस कर्सर को घुमाएं
                          ‘इनवाइट’, / फॉलो / अनफॉलो ’,, प्रोफाइल’, और ’किक’ के फंक्शन्स का उपयोग संदर्भ मेनू में किया जा सकता है
                      ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं को शीर्ष पर सूचीबद्ध किया जाता है और ऑफ़लाइन उपयोगकर्ताओं को अलग से सूची में सूचीबद्ध किया जाता है
                      टीम टैब में स्लॉट्स को 4 स्लॉट में अलग किया जाता है। चयनित गेम मोड (सोलो / डुओ / स्क्वाड) के अनुसार स्लॉट सक्रिय हैं
                      मेजबान खिलाड़ी को आईडी के ऊपर बाईं ओर एक स्टार के साथ प्रदर्शित किया जाएगा
                      कैरियर पेज पर आमंत्रित बटन जोड़ा गया है
                      प्रारंभिक द्वीप पर प्रदर्शित कुंजी गाइड पाठ को संशोधित किया गया है

                              इसे संज्ञा में अन्य विकल्पों की तरह ही प्रदर्शित किया जाएगा, जिनका खेल खेलने पर कोई सीधा प्रभाव नहीं है (मानचित्र, मिशन सूची, आविष्कार आदि)।
                              Alt K: टॉगल कुंजी संकेत → Alt K: ऑन-स्क्रीन की गाइड
                          काराकिन के लिए चमक समायोजन जोड़ा गया
                      
                      PUBG PATCH 6.2 बगफिक्स

                          गेमप्ले

                                  हल किया गया मुद्दा जिसने खिलाड़ियों को पानी से बाहर आने पर कुछ स्थितियों में तुरंत सांस लेने की अनुमति दी
                                  हल मुद्दा जो खिलाड़ियों को उनके सही स्पॉन स्थान पर ले जाने से रोकता है जब ग्राउंड एस्कॉन का उपयोग करके वॉर मोड में मैच शुरू होने पर वॉल्टिंग होती है
                                  ग्रेनेड क्षति को रोकने वाले खिलाड़ी मौत के बक्से के साथ हल मुद्दा
                                  देखभाल पैकेज के साथ हल मुद्दा ग्रेनेड क्षति को अवरुद्ध नहीं करता है
                                  FPP में दृष्टि को अवरुद्ध करने वाले प्रमुख रक्त प्रभावों के साथ हल किया गया मुद्दा
                              हल हॉटकी का उपयोग करते समय आइटम समस्या को रोकने / बढ़ाने वाले आइटम एनिमेशन को खेलने से रोकना
                          विश्व

                                  ब्लू ज़ोन के करीब होने पर कुछ ऑब्जेक्ट किनारों का पारदर्शी मुद्दा हल हो रहा है
                                  एरोरेल और काराकिन पर मामूली मानचित्र बग को ठीक करता है
                              खाल और आइटम
                                  टैटू आस्तीन के साथ Rapture Squad दस्ताने पहने एक महिला चरित्र, कलाई पारदर्शी दिखता है
                                  Tenebres Combat Vest पहनते समय वर्ण मॉडल के साथ दृश्य समस्या
                                  पीजीआई टाइटल लेगिंग के साथ विजुअल इश्यू जब कुछ मल्टी-स्लॉट जूतों से लैस होते हैं 
                          यूआई // UX

                                  रिप्ले में फिक्स्ड मुद्दा जो कुछ खिलाड़ियों को मिनिमैप पर प्रदर्शित होने से रोक सकता है
                                  रिप्ले में फिक्स्ड इश्यू जो कुछ मैप्स पर गलत ग्रिड साइज प्रदर्शित करेगा
                          ध्वनि

                              स्टिकी बॉम्ब साउंड इफेक्ट्स की मात्रा कम हो गई, क्योंकि वे इरादा से ज्यादा लाउड थे

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