Ad Code

Responsive Advertisement

Android के लिए कुलों का संघर्ष: युक्तियाँ और चालें

कुलों का चाबुक लोकप्रिय है क्योंकि यह बच्चों के खेलने के लिए काफी सरल है, कम से कम सुसंगत समय की आवश्यकताओं के साथ, जो आपको अपने गाँव में अक्सर चेक-इन पर छोड़ते हैं। यह मजेदार है, अगर थोड़ा नशे की लत है, खासकर जब आप एक कबीले में शामिल होने के लिए दोस्तों को एक समूह में शामिल करते हैं और युद्ध शुरू करते हैं।

हालांकि खेल के अधिकांश तत्व काफी तनावपूर्ण हैं, लेकिन कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको जानना होगा कि क्या आप जल्दी से रैंक पर चढ़ना चाहते हैं और साबित करते हैं कि आप अपने दोस्तों में सबसे अच्छे हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए, हमने कुछ ऐसे टिप्स इकट्ठे किए हैं, जो आपको अपने विरोधियों पर बढ़त दिलाएंगे, चाहे आप किसी भी स्तर पर हों।

अधिक से अधिक रिसोर्स कलेक्टर और स्टोरेज यूनिट का निर्माण करें

Clash of Clans Elixir

 गुटों का संघर्ष एक संसाधन-आधारित रणनीति खेल है, और सभी अच्छे संसाधन-आधारित रणनीति के खेल की तरह आपको कहीं भी प्राप्त करने के लिए जितनी संभव हो उतने संसाधन कलेक्टरों को स्थापित करने की आवश्यकता है। एक सेना का निर्माण और अन्य गांवों पर हमला करना मज़ेदार है, लेकिन हर मिनट जब आप संसाधनों के इंतजार में बिताते हैं, तो एक मिनट लगता है कि आप किसी के गाँव को ज़मीन पर नहीं जला रहे हैं, इसलिए पहले संसाधन संग्रह पर ध्यान दें और इसे सही से करें। 

सुनिश्चित करें कि आप अपने टाउन हॉल द्वारा अनुमत अधिकतम सोने और अमृत संग्राहकों का निर्माण करते हैं, और उन संग्राहकों को यथासंभव अधिक से अधिक स्तर पर ले जाते हैं। वही आपके संसाधन संग्रहण संग्राहकों के लिए जाता है, खासकर यदि आप अपने टाउन हॉल को जल्दी से ऊपर करना चाहते हैं। आपको टाउन हॉल के उन्नयन के लिए भारी मात्रा में संसाधनों को स्टोर करने में सक्षम होने की आवश्यकता है, और विशेष रूप से खेल के शुरुआती चरणों में यह बहुत महत्वपूर्ण है।

अपने संसाधन चक्रों को जानें

Clash of Clans Gold


आपका गोल्ड और अमृत एक स्थिर, अनुमानित दर पर निर्मित होता है। अपने कबीले में जितनी बार आप चेक कर रहे हैं, उसका अनुकूलन करने के लिए, अपने संसाधन जनरेटर के लिए सूचना टैब पर एक नज़र डालें। आप उस दर को देखेंगे जो प्रत्येक सिस्टम गोल्ड या एलिक्सिर का उत्पादन करता है, और उस संसाधन की कुल मात्रा प्रत्येक सिस्टम को पकड़ सकता है इससे पहले कि आप उस संसाधन को अपने भंडारण कंटेनर में डंप करने की आवश्यकता हो। यह त्वरित गणित है, बस प्रति घंटे की दर को कुल से विभाजित करें और जवाब है कि आपके पास कितने घंटे हैं

यदि आपके संसाधन संग्राहक सभी समान स्तर के हैं, तो आप हर घंटे की जाँच करने के लिए आपको याद दिलाने के लिए अपने फ़ोन पर अलार्म भी सेट कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करता है कि आप अपना समय नहीं गंवा रहे हैं जहाँ आपके कलेक्टर भरे हुए हैं, और आप अपने गाँव को बहुत तेजी से विकसित कर पाएंगे।

अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने गाँव के अंदर मत आने दो - 

Clash of Clans Perimeter

 

अपने टाउन हॉल को समतल करने से आपको चीजों की एक नई श्रृंखला तक पहुँच मिलती है, और यह लगभग हमेशा इसका मतलब है कि अपने आप को एक बड़ा आधार बनाने का समय है। यदि आपने अपनी दीवारों को अपनी जरूरत से ज्यादा बड़ा बनाने का फैसला किया है तो आपके गांव के अंदर विस्तार के लिए जगह है, आपने शायद देखा है कि दुश्मन करेगा कभी-कभी अपने बेस के अंदर घूमें और कहर बरपाना शुरू करें। इसे ठीक करना आसान है, क्योंकि आप सिर्फ दीवारों को हिलाते हैं या दीवारों के पीछे की जगह को भरते हैं, लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपके गांव के अंदर कोई भी अंतर आपके विरोधी के शोषण का रास्ता छोड़ देगा।

शून्य-अंतराल आधार बनाने के लिए, किसी भी इमारत को स्थानांतरित करें और उस सफेद स्थान पर ध्यान दें जो आपके द्वारा इमारत को निर्धारित करते समय दिखाई देता है। जब तक आपके आधार के अंदर उस सफेद जगह में कोई अंतराल नहीं है,आपके प्रतिद्वंद्वी को बाहर से आकर अपने गाँव जाने के लिए लड़ना होगा। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि आप लोग अपनी दीवारों के बाहर इमारतें देखते हैं, क्योंकि इससे दुश्मन की सैनिक दूरी बढ़ जाती है ताकि आधार तक पहुंचने के लिए यात्रा करनी पड़े और उन सैनिकों को आपकी सुरक्षा के लिए कमजोर होने के लिए खुला छोड़ दिया जाए।

अपने ढाल के खिलाफ काम न करें - 

गुटों के संघर्ष उपयोगकर्ताओं को ढाल समय खरीदने की अनुमति देता है, जो इसे बनाता है ताकि अन्य खिलाड़ी आप पर हमला न कर सकें। सुविधाओं के रूप में यह एक अच्छा विचार है, लेकिन ढाल प्राप्त करने का एक और तरीका है और जब यह थोड़ा कम प्रतिष्ठित होता है तो आपको इसे प्राप्त करने के लिए इन-गेम मुद्रा का भुगतान नहीं करना पड़ता है। आपके द्वारा पिटाई किए जाने के बाद, गेम फेंकता है वसूली के प्रयास में सहायता के लिए समय की निर्धारित मात्रा के लिए ढाल। यदि आप किसी अन्य खिलाड़ी पर हमला शुरू करने का निर्णय लेते हैं, तो दोनों प्रकार की ढाल चली जाती है, और यदि आप किसी अन्य खिलाड़ी द्वारा केवल 100% मिटा दिए गए हैं, तो आप शायद ऐसा नहीं करना चाहते हैं।
अपने ढाल समय पर ध्यान दें, और उपयोग करें कि अपने गांव को समायोजित करें ताकि आप अगली बार बेहतर बचाव कर सकें।

रत्न आपके आधार के चारों ओर छिपे हुए हैं - 


Clash of Clans Obstacles

आपको क्लैश ऑफ क्लैन्स में अपने नक्शे पर बसने के लिए जो भी भूमि का थोड़ा सा पैच चुनना है, उसे उखाड़ फेंकने में आपको अधिक समय नहीं लगता है और इसका मतलब है कि आपको लैंडस्केप को थोड़ा सा साफ़ करने के लिए कुछ संसाधन खर्च करने होंगे। निचले स्तर के लोगों के लिए यह एक महंगा उपक्रम है, लेकिन यह किया जाना चाहिए। प्रत्येक नक्शा मानचित्र पर 40 यादृच्छिक बाधाओं के साथ शुरू होता है, कुछ बाधाओं के साथ जो कभी-कभी प्रतिक्रिया करते हैं। एक के रूप में प्रोत्साहन, अपना नक्शा साफ़ करना आपके गाँव और रत्न दोनों को अनुभव कराएगा, इसलिए भले ही आपने अपना गाँव उगाने के लिए अपना सब कुछ साफ़ कर दिया हो, लेकिन जब आप प्रतीक्षा कर रहे हों तो कुछ और बोल्डरों और पेड़ों से टकराकर चोट नहीं लगती। उन्नयन के लिए कुछ करने के लिए।

तुम भी कभी-कभी छुट्टी थीम्ड बाधाओं के साथ-साथ मणि बक्से के पार आ जाओगे। ये आपकी नियमित बाधाओं के समान नहीं हैं, क्योंकि अवकाश गियर आपको गोल्ड और मणि बॉक्स को आप 25 रत्नों में शुद्ध करेंगे। आखिरकार, आप 10, 50 और 100 बाधाओं को दूर करने के लिए मील के पत्थर की उपलब्धियों तक पहुंच जाएंगे। ये उपलब्धियाँ आपको और भी रत्न अर्जित करेंगी, अतः सफाई देते रहें।

एकल खिलाड़ी मिशन खेलें

Clash of Clans Single player 

  यहां तक ​​कि जब आपके ढाल ऊपर होते हैं, तो आप एकल खिलाड़ी मोड में गोबलिन गांवों पर हमला करने के लिए अपने गिरोह का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि एक गोबलिन गांव को नष्ट करने के लिए कोई ट्रॉफी नहीं जीती जाती, अगर आप अपने हमलों के बारे में होशियार हैं और मैदान पर 100 योद्धाओं को डंप नहीं करते हैं, तो यह खेल में कुछ त्वरित नकदी बनाने का एक बुरा तरीका नहीं है। आप उपलब्धियों को अनलॉक करने के लिए एकल खिलाड़ी मिशन का भी उपयोग कर सकते हैं, जो आपको हर बार छोटी मात्रा में रत्न कमाता है।

हालांकि गोबलिन गाँवों को कभी नहीं बनाया गया है जिस तरह से मानव खिलाड़ियों ने अपने गाँव की स्थापना की, भवन निर्माण के प्रकारों में अंतर के कारण और मनुष्यों की तुलना में अधिक दीवारों तक पहुँचने के लिए, ये मिशन एक अच्छा तरीका है रक्षा त्रासदी को बाहर निकालने के सर्वोत्तम तरीके सीखने के लिए। । इसके अलावा, आप नई रणनीति को आज़माने के लिए एक ही मिशन को बार-बार दोहरा सकते हैं, हालांकि आपको दूसरी बार कोई भुगतान नहीं मिलता है।

अपने मोर्टार को पाने के लिए सबसे मुश्किल काम करें

चाहे आपका प्रतिद्वंद्वी योद्धाओं के साथ आपके गाँव को स्पैमिंग कर रहा हो या आपकी दीवारों को तोड़ने वाले मुट्ठी भर दिग्गज हों, मोर्टार बुर्ज आपके सबसे अच्छे दोस्त हैं यदि आप उनका सही उपयोग करते हैं। हर बुर्ज का स्पष्ट लाभ और नुकसान है, लेकिन क्षेत्र की क्षति से निपटने के लिए मोर्टार की क्षमता सभी के लिए बहुत बड़ी बात है। दुर्भाग्य से, जैसा कि अक्सर मोर्टार के मामले में होता है, एक न्यूनतम सीमा होती है जो वे खुद को नुकसान से बचने के लिए शूट कर सकते हैं।

आपको अपने मोर्टार को एक ऐसे स्थान पर रखने की ज़रूरत है जो आपके गाँव का अधिक से अधिक बचाव करता है, लेकिन इसे सुरक्षित रखने के लिए आपको उस स्थान को प्राप्त करने के लिए कठिन बनाना होगा। दीवारों, जाल और यहां तक ​​कि अन्य रक्षा बुर्ज सहित, जो भी आपको सबसे अच्छा लगता है, उसका उपयोग करें। आप उस सफेद रिंग में दुश्मन को जितनी देर रख सकते हैं, आपकी सफलता की संभावना उतनी ही अधिक होगी।
Reactions

Post a Comment

0 Comments

Close Menu